राजीव भाई कहते है अगर आपकी पेट ख़राब है दस्त हो गया है, बार-बार आपको टॉयलेट जाना पड़ रहा है तो इसकी सबसे अच्छी दवा है जीरा, बेल पत्थर, मूली का रस, त्रिफला चूर्ण

  1. आधा चम्मच जीरा चबाकर खा लो पीछे से गुनगुना पानी पी लो तो दस्त एकदम बंध हो जाते है।
  2. अगर बहुत ज्यादा दस्त हो … हर दो मिनट में आपको टॉयलेट जाना पड़ रहा है तो आधा कप कच्चा दूध ले लो बिना गरम किया हुआ और उसमे निम्बू डाल के जल्दी से पी लो। दूध फटने से पहले पीएऔर एक ही खुराक लेना है। इतने में ही खतरनाक दस्त ठीक हो जाते है।
  3. बेल पत्थर के पेड़ पर जो फल होते है उसका गुदा चबाके खा लो पीछे से थोडा पानी पी लो ये भी दस्त ठीक कर देता है। बेल का पाउडर मिलता है बाज़ार में उसका एक चम्मच गुनगुना पानी के साथ पी लोये भी दस्त ठीक कर देता है।
  4. पेट अगर आपका साफ़ नही रहता कब्जियत रहती है तो इसकी एक और सबसे अच्छी दवा है अजवाईन। इसको गुड में मिलाके चबाके खाओ और पीछे से गरम पानी पी लो तो पेट तुरंत साफ़ होता है , रात को खा केसो जाओ सुबह उठते ही पेट साफ होगा।
  5. और एक अछि दावा है पेट साफ करने की वो है त्रिफला चूर्ण , रात को सोते समय एक चम्मच त्रिफला चूर्ण ले लो पानी के साथ पेट साफ हो जायेगा।
  6. पेट से जुडी दो तीन ख़राब बिमारियां है जैसे बवासीर, पाईल्स, हेमोरोइड्स, फिसचुला, फिसर .. ये सब बिमारिओ में अच्छी दवा है मूली का रस | एक कप मूली का रस पियो खाना खाने के बाद दोपहर को या सबेरे पर शाम को मत पीना तो हर तरह का बवासीर ठीक हो जाता है, भगंदर ठीक होता है फिसचुला, फिसर ठीक होता है .. अनार का रस पियो तो भी ठीक हो जाता है |

विस्तृत जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें:

वन्देमातरम्

भारत माता की जय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here